Shadow

बदायूं- अवैध कमाई जब्त , जुआ , सट्टा स्मैक , भूमाफियाओं की जगह अब सिर्फ जेल !

सूबे में दूसरी बार सत्ता में आई योगी सरकार गुंडों माफियाओं पर सख्त एक्शन लेती दिख रही है जिसका असर बदायूँ में भी देखा जा रहा है जहां गैर कानूनी तरीके से अर्जित कमाई जब्त करने का सिलसिला लगातार जारी है वहीं अभी भी जिले भर में सट्टा माफियाओं का मकड़जाल फैला हुआ है जो प्रशासन की आंखों में धूल झोंक रहा है ! 

थाना मूसाझाग के गांव किशनी महेरा में प्रशासन ने शराब माफिया धर्मवीर उर्फ टुंडा की 20 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर बड़ी कार्यवाही की है ! ढोल लंगाड़ों के साथ पहुंची पुलिस ने शराब माफिया के घर पर नोटिस चस्पा किया और उसके खेत खलिहान पर भी सरकारी मुहर लगाते हुए भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही की ! डीएम दीपा रंजन के दिशा निर्देशन में पहुंचे अफसरों ने माफिया के परिजनों व ग्रामीणों को वार्निंग भी दी कहा कि यदि अधिग्रहित जमीन आदि पर को

वहीं जिले में सट्टा माफियाओं के हौंसले अभी भी बुलन्द हैं ! उझानी में सटोरिये पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर गरीबों की गाढ़ी कमाई को लूट रहे हैं जिनका नेटवर्क ग्रामीण क्षेत्रों में भी फैला हुआ है जिसकी जद में बुजुर्गों से लेकर युवा भी अपनी जिंदगी तबाह कर रहे हैं ! स्थानीय लोगों की मानें तो इस दलदल में महिलायें भी धँसती जा रही हैं ! आपको बता दें कि शहर के कई घरों को बर्बाद करने वाला यह धंधा कइयों की जान भी ले चुका है ! मकड़जाल की तरह शहर में फैला यह काला कारोबार जहां गरीबों को कर्जदार बना रहा है वहीं सट्टा किंग मालामाल होते जा रहे हैं जो अवैध कमाई से आलीशान मकान , जमीन जायदाद व फोर व्हीलर जैसे सुख साधन का सुख भोग रहे हैं ! देखना यह है कि इन पर योगी सरकार का चाबुक कब चलता है और कब खत्म होगा यह काला कारोबार ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!