Shadow

बदायूं -आवासीय विद्यालय में खराब खाना खाने से छात्राओ की हालत बिगड़ी ,अभिभावकों को नहीं दी जानकारी

बदायूँ के जय प्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय में रह रहीं छात्राओं की शनिवार रात खाना खाने के बाद हालत बिगड़ गई। माना जा रहा है कि छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुई हैं। मामले की जानकारी पर सभी को सीएचसी लाया गया, यहां से आठ छात्राओं को दातागंज सीएचसी रेफर किया गया है। जबकि बाकी की छात्राओं का इलाज चल रहा है। एसडीएम दातागंज समेत जिला समाज कल्याण अधिकारी राम जनम ने भी घटना स्थल का मुआयना किया है। ,

 बदायूँ के दातागंज तहसील क्षेत्र के कस्बा समरेर में स्थित इस आवासीय विद्यालय में रह रहीं छात्राएं शनिवार शाम तक ठीकठाक थीं। जबकि आधी रात को उन्हें पेटदर्द, बदहजमी और उल्टी की शिकायत शुरू हो गई। एक के बाद एक बच्चियों की हालत बिगड़ती  देख स्टाफ भी सहम गया और आनन-फानन में सभी को सीएचसी लाया गया। 
एसडीएम दातागंज राम शिरोमणि के मुताबिक लगभग 32 छात्राओं की तबीयत खराब हुई थी। छह छात्राओं को दातागंज सीएचसी भेजा गया। जबकि बाकी का इलाज करके उनकी हालत अब ठीक ठाक तबीयत ठीक है ! उन्होंने सभी छात्राओं की हालत में सुधार होने की आज पुष्टि की !
आपको बता दें कि स्कूल में शनिवार की रात छात्राओं के लिए लौकी-आलू की सब्जी के अलावा अरहर की दाल व चावल बनाए गए थे। छात्राओं ने यह भोजन किया और अपने-अपने कमरों में जाकर सो गईं। देर रात इनकी हालत बिगड़ गई।

वहीं छात्राओं ने बताया के विद्यालय के अंदर हमारे लिए समय से खाना नहीं दिया जाता है और जो खाना हमको मिलता है वह सब से ही ज्यादा खराब होता है कई बार खाने में सुंडी भी निकली हैं और सबसे ज्यादा खराब खाना हम सभी छात्राओं के लिए दिया  जाता है बीती रात हमारे लिए अरहर की दाल लौकी की सब्जी और आलू की सब्जी बना कर दी गई थी वह बिल्कुल भी सही नहीं थी और जो  कल की थी जिसको खाकर हम सब की तबीयत खराब हो गई और हमारे परिजनों को इसकी बिल्कुल भी सूचना नहीं दी गई|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!