Shadow

बदायूं एसएसपी का पुलिस विभाग पर चला हंटर एसओ सहित १० पुलिसकर्मी को किया लाइन हाजिर

फैजगंज बेहटा में गल्ला व्यापारी से 5.50 लाख रुपये की हुयी लूट के बाद पुलिस अफसर हरकत में आये। एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने फैजगंज बेहटा एसओ समेत 10 लापरवाह पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। जिसमें फैजगंज बेहटा के दो दरोगा और   सिपाही शामिल हैं। इधर, जरीफनगर थाने से दो सिपाही, इस्लामनगर थाने से एक सिपाही और बिल्सी थाने से एक दरोगा को भी लाइन हाजिर किया गया है। इधर, फैजगंज बेहटा थाने की कमान भी अब अनुभवहीन समरेर चौकी इंचार्ज चरण सिंह राणा को सौंपी गयी, जो कि पहले भी विवादों में घिरे रहे हैं।

फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के खेड़ादास गांव में रहने वाले धर्मेंद्र गुप्ता मंगलवार सुबह बैग में साढ़े पांच लाख रुपये लेकर बाइक से परमानंदपुर अपनी आढ़त पर पहुंचे थे। कुछ देर बाद चकरोड के रास्ते बाइक सवार दो असलाहधारी बदमाश वहां पहुंचे और तमंचा दिखाकर व्यापारी का कैश भरा बैग लूट ले गए। घटना की खबर पर पुलिस पहुंची और बदमाशों को तलाशने की जगह खुद एसओ सुरेश चंद्र गौतम पीड़ित व्यापारी से पूछताछ में उलझे रहे। एसओ, व्यापारी से बार-बार यही सवाल करते रहे, की आखिर उसके पास साढ़े पांच लाख रुपये कहां आये। इधर, वारदात की जानकारी पर एसएसपी मौके पर पहुंचे थे। उस वक्त भी एसओ अफसरों को पूरा मामला बताते वक्त भ्रमजाल में फंसाने की साजिश कर रहे थे। वह गांव के लोगों से भुक्तभोगी की आर्थिक स्थिति का आंकलन कराकर अफसरों को मोबाइल के लाउडस्पीकर पर सुनवा रहे थे। यह भी कह रहे थे कि इस व्यापारी पर साढ़े पांच लाख हो ही नहीं सकते, इसलिए घटना संदिग्ध है और उसे रिकार्ड में दर्ज न किया जाए।

एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लूट का मुकदमा दर्ज कराया और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस व एसओजी टीम को गठित किया। इधर, एसएसपी ने एसओ की कारगुजारी देखते हुए घटना से संबंधित बीट अफसर और हल्का दरोगा को लापरवाह माना। एसएसपी ने देर रात ही एसओ सुरेश चंद्र गौतम समेत हल्का दरोगा और  सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!