Shadow

कुशीनगर -शादी समारोह में हुआ बड़ा हादसा ,डी एम ,एस एस पी सहित मौके पर मोजूद

जानकारी के मुताबिक बीती रात शादी समारोह के दौरान हुए हादसे से खुशी का माहौल उस वक्त मातम में बदल गया जब एक साथ दर्जनों महिलाएं काल की आगोश में समा गईं ! हादसे से गांव में मातम छा गया ! प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया , घायलों को कुएं से निकालने का कार्य जारी है ! आपको बता दें कि हल्दी के मटकोड़ की रस्म के दौरान अचानक कुएं का स्लैब टूट गया और 25 से अधिक महिलाएं, युवतियां व बच्चे भरभराकर कुएं में गिर गए। मृतकों में से दो की पहचान नहीं हो सकी है। घटना के बाद गांव में मातम छा गया। शादी वाले घर में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को कुएं से निकाला। गांव से जिला अस्पताल तक हाहाकार मचा हुआ है । कमिश्नर, डीआईजी, डीएम, एसपी ने मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य की जानकारी ली। साथ ही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, नौरंगिया गांव के स्कूल टोला निवासी परमेश्वर कुशवाहा के बेटे अमित कुशवाहा के विवाह से पूर्व, बुधवार देर रात हल्दी की रस्म अदा की जा रही थी। घर से करीब 100 मीटर दूर स्थित कुएं के सामने मटकोड़ पर (विवाह के पहले की रस्म) का कार्यक्रम चल रहा था। जिस कुएं के पास कार्यक्रम चल रहा था, उसे आरसीसी स्लैब बनाकर बंद किया गया था। रस्म के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं, युवतियां व बच्चियां कुएं पर बने स्लैब खड़े हो गए। अचानक ही स्लैब टूट गया और उस पर खड़ी महिलाएं , युवतियां व बच्चियां पलक झसपकते ही कुएं में समा गईं। कुआं काफी गहरा है और उसमें पानी भी भरा है। घटना के बाद चीख-पुकार मच गई।
आसपास के लोगों ने राहत-बचाव शुरू किया, लेकिन अंधेरा होने की वजह से कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी । इस बीच किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी। दल-बल के साथ आए पुलिसकर्मियों ने राहत-बचाव कार्य तेज किया। जिन लोगों को कुएं से बाहर निकाला गया, उन सबको जिला अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने परीक्षण किया और 13 लोगों को मृत घोषित कर दिया। सबके शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखे हैं । हादसे के बाद जहां गांव में मातम छाया हुआ है वहीं सबकी आंखें नम हैं । एक साथ 13 शव देखकर सबकी रूह कांप गई। गांव के हर गली हर कोने से रोने की आवाज़ें आ रही हैं !

इन मृतकों की हुई पहचान पूजा यादव उम्र 20 ,शशिकला ,आरती ,पूजा चोरासिया ,ज्योती ,मीरा ,ममता ,शकुन्तला ,परी ,राधिका ,सुन्दरी ,

मृतकों में से दो महिलाओं की शिनाख्त नहीं हो पाई है। डीएम ने हादसे में मरने वाले प्रत्येक परिजन को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि दिए जाने की बात कही है।
घायलों की हालत गंभीर
घटना के बाद गांव के प्रिंस और रविशंकर समेत कई लोगों ने अपनी जान की परवाह नहीं की और अंधेरे के बीच गहरे कुएं में उतर गए। एक एक करके महिला, युवती व बच्चियों को बाहर निकालना शुरू किया। छह लोगों को बाहर निकाला जा सका था। इस बीच पुलिस भी आ गई। ग्रामीणों के अनुसार पुलिस की मौजूदगी में 25 महिला, युवती और बच्चियों को कुएं से बाहर निकाला गया है। कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक कइयों की हालत गंभीर बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!