Shadow

बदायूं -दो पक्षो में मारपीट की सूचना पर पहुची पुलिस ,सात को हिरासत में लिया

जनपद  बदायूं  के उझानी कोतवाली क्षेत्र में  गुरुवार को अल्लापुर भोगी गांव मेंं इंतजार हुसैन के दो पुत्रों कासुन्नत(खतना) था। खतना की रस्म के तहत ही वह बग्गी पर सुन्नत होने वाले तीनों बच्चों को बग्गी में बैठाकर गांव की दरगाह पर सलाम कराने ले जा रहे थे। इसी बीच दूसरे पक्ष के कुछ लोगों ने उन पर लाठी डंडो से हमला बोल दिया। जिसमें इंजतार, मुमताज, इजहार, नसीम वानों के अलावा दूसरे पक्ष की ओर से भूकन व रवेंद्र जख्मी हो गए। मारपीट होने से गांव में अफरा तफरी मच गई। एक पक्ष की महिला इंजतार की पत्नी यासमीन ने बताया कि दूसरे पक्ष की कुछ महिलाओं ने भी उनके पक्ष की महिलाओं के साथ मारपीट की। जिसमें उसकी सास के कपड़े भी फट गए।बही दो पक्षों  में मारपीट होने पर गाँव के गलियो में सन्नाटा पसर गया ,मोके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया |
दूसरे पक्ष के रवेंद्र पाल ने बताया कि गांव में सुन्नत की रस्में पहले भी हुईं हैं। लेकिन आज तक गांव में किसी ने जुलूस नहीं नहीं निकाला। इंजतार अपने सुन्नत कराने वाले फैजान, अरशान व जीशान को बग्गी में बैठाकर जुसूल की शक्ल में जा रहे थे। जिस पर उसने जुलूस की परमीशन होने की बात पूंछी को इंतजार के रिस्तेदार उन पर हमलावर हो गए। उनके कपड़े फाड़ दिए। इसी बात को लेकर मारपीट हो गई। दो पक्षों में मारपीट की सूचना पर कोतवाली प्रभारी व सीओ गजेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए और मारपीट करने वाले इंतजार हुसैन, मुमताज हुसैन, असलम, नवी हसन व दूसरे पक्ष की ओर से भूकन पाल, रवेंद्र पाल व बदन सिंह को हिरासत में लेकर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है। पुलिस ने खुरापातियों को चिन्ह्त कर कड़ी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।.
अल्लापुर भोगी गांव में इंतजार हुसैन के नौ वर्षीय पुत्र फैजान, 6 वर्षीय पुत्र अरशान, व 4 वर्षीय पुत्र जीशान की सुन्नत रस्म होनी थी। सुन्नत की रस्म से पहले दरगाह पर सलाम करने जाते समय दूसरे पक्ष के लोगों से मारमीट हो गई। जिससे सुन्नत की रस्म पूरी न हो सकी।
.
बही कोतवाली  प्रभारी हरपाल सिंह बलियानने बताया की अल्लापुर  भोगी गांव में सुन्नत की रस्म को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई कर दी गई है। वाकी खुरापातियों को चिह्नत कर निरोधात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। गांव में पूरी तरह से शांति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!