Shadow

उझानी -कछला गंगा भागीरथी घाट पर गंगा आरती में डी एम दीपा रंजन का गंगा आरती सेवा समिति ने किया भव्य स्वागत

कछला गंगा घाट पर नियमित गंगा आरती मंत्रोच्चार और विधि-विधान के साथ संपन्न हुई। शंख, घंटी की ध्वनि और मां गंगा की आरती के बीच श्रद्धालु भावविभोर हो गए। ऊं जय गंगे माता, चंद्र सी ज्योत तुम्हारी, जल निर्मल आता… की गूंज से गंगा घाट गूंजायमान हो गया। जिलाधिकारी दीपा रंजन आरती में शामिल हुई। उन्होंने कहा कि उनकी कामना है कि गंगा महाआरती की भव्यता यूं ही बनी रहे।

मकर संक्रांति के दिन यहां नियमित गंगा महाआरती का शुभारंभ हुआ है।। विद्वान 11 वेदियों पर विधि-विधान से गंगा आरती कर रहे हैं। नियमित आरती होने से कछला गंगा तट का नजारा बदल गया है। शाम होते ही जब आरती की प्रक्रिया शुरू होती है तो लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो जाती है। इधर से गुजरने वाले लोग भी वाहन खड़ा कर पुल से नीचे उतरकर घाट पर पहुंच रहे हैं। सोमवार शाम को डीएम दीपा रंजन के परिवार सहित आरती में शामिल हुई और प्रसाद ग्रहण किया। महाआरती में शामिल यजमान व अतिथियों का कमेटी की ओर से पटका पहनाकर स्वागत किया गया।
श्री गंगा आरती सेवा समिति ओर से किशन चंद्र शर्मा, प्रतीश गुप्ता, प्रदीप गोयल, मुनीश अग्रवाल, सौरभ शर्मा, ज्ञानेंद्र चौहान, रोहन शर्मा, नीरज शर्मा, डेविड ने स्मृति चिन्ह सौंपकर उन्हें सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!