Shadow

बांके बिहारी कॉलेज मे पोषण चौपाल का आयोजन किया गया

उझानी -महिला कल्याण विभाग के तत्वावधान में बांके  बिहारी कालेज में पोषण चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें महिला आयोग की सदस्य मिथलेश अग्रवाल ने बच्चों को कुपोेषण से दूर रखने के लिए गर्भवती महिलाओं को संतुलित आहार व मौसमी सब्जियां और फल खाने की सलाह दी। कार्यक्रम में पहुंची महिला आयोग की सदस्य व बदायूं की चैयरपर्सन दीप माला गोयल का कालेज प्रबंधन की ओर से पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य नीरज रस्तोगी ने किया।
राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत बांके बिहारी कालेज में पोषण चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें महिला आयोग की सदस्य ने बताया कि कुपोषण को समाप्त करना होगा। इसके लिए हम सबको मिलकर प्र्रयास करने होगें। बच्चे कुपोषित न हो इसके लिए गर्भवती महिलाओं को साबधानी बरतनी होगी। गर्भवती महिलाओं को संतुलित आहार के साथ मौसमी फल व सब्जियों का सेवन कुपोेषण को दूर करने में सहायक है। वहीं गर्भवती महिलाओं को योग भी आवयश्क है। योग करने से भी कुपोषण से मुक्ति मिलती है। उन्होंने योग के प्रकार भी समझाए। विशिष्ट अतिथि दीपमाला गोयल ने भी संबोधित किया ।
महिला आयोग की सदस्य मिथलेश अग्रवाल ने पोषण चौपाल में आई महिलाओं के बच्चों को भी दुलारा वहीं गर्भवती महिलाओं से स्वास्थ का हाल जानकर उन्हें उचित सलाह दी। उन्होंने महिलाओं से अपील की वह कम से कम छह माह तक स्तन पान अवश्य कराएं।
पोषण चौपाल में बालविकास पुष्टाहार विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी आदेश मिश्रा, परियोजना अधिकारी तरुण वर्मा, बाल संरक्षण अधिकारी रवि कुमार, कालेज की ओर से सरनाम सिंह, नवीन कुमार , नीरज रस्तोगी ,डॉ अरुण, प्रकाश सिंह ,पंकज नागेन्द्र ,रूपम राजोरिया ,लाला राम आदि मौजूद रहे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!