Shadow

गैस सिलेंडर से गैस लीक होने पर घर मे लगी आग

जरीफनगर थाना क्षेत्र के ग्राम करियावैन निवासी बिजेंद्र के पुत्र राजेन्द्र की कल बुधवार को बरात जानी थी। घर में आज तेलपूजन की तैयारियां चल रहीं थीं। गाँव में भोज कराने का इंतजाम हो रहा था। मंडप के बगल में ही घर की महिलाएं चूल्हे पर खाना पका रहीं थीं। इसी बीच करीब गैस सिलेंडर से गैस लीकेज होने लगी, आसपास लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक सिलेंडर ने आग पकड़ ली। सिलेंडर से भड़की आग ने देखते ही देखते छप्पर को चपेट में ले लिया। भीषण धुएं के गुबार में सभी अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग खड़े हुए।

थोड़ी ही देर में सिलेंडर जोर के धमाके के साथ फट गया। इससे कमरे में रखा बक्सा तथा अलमारी में आग लग गई। पास-पड़ोसियों और फायर ब्रिगेड की मदद से मुश्किल से आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक बक्से तथा अलमारी में रखा सारा सामानन नकदी और जेवरात जलकर खाक हो गए।

आग लगने के बाद फटा सिलेंडर घर से करीब 600 मीटर में जाकर गिरा। जबकि उसके कुछ अवशेष आसपास बिखर गए। बिजेंद्र के भाई मंजीत कुमार ने घर में शादी की तैयारी थी, आग से दो लाख रुपये की नकदी, 3 लाख रुपए के जेवरात समेत अन्य सामान जल गया है। सूचना मिलने पर लेखपाल संघ के मंत्री सत्यपाल यादव ने हल्का लेखपाल अच्छेलाल के साथ मुआयना कर क्षतिपूर्ति की रिपोर्ट प्रशासन को सौंपने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!