Shadow

दबंगों की दबंगई से परेशान किसान ने एसएसपी ऑफिस के सामने किया आत्मदाह का प्रयास, उपचार के दौरान मौत,

यूपी की योगी सरकार में गुंडों माफियाओं पर भले ही शिकंजा कसने की कबायद चल रही और उन्हें जेलों में ठूंसा जा रहा हो लेकिन बदायूँ में गुंडों की दबंगई थमने का नाम नहीं ले रही है ,ऐसा ही ताजा मामला थाना सिविल लाइंस के गांव रसूलपुर बिलहरी का सामने आया है | पीड़ित किसान ने एसएसपी ऑफिस में पहुंचकर आत्मदाह करने का प्रयास किया जिससे पुलिस महकमें में हड़कम्प मच गया । आनन फानन में वहाँ मौजूद पुलिस वल व एस एस पी भी उसे बचाने  को दौड पड़े । उपचार के दौरान किसान ने दम तोड़ दिया जिससे परिजनों में कोहराम मच गया |एसएसपी ने थाना प्रभारी समेत तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है|

 सिविल लाइन थाना क्षेत्र के रसूलपुर बिलहरी गांव का है जहां रहने वाले किशनपाल नाम के किसान की फसल को कुछ दिनों पूर्व गांव के ही कुछ दबंगों ने आग लगा दी थी। जिसकी शिकायत उसने थाने पर भी की लेकिन दबंगों की दबंगई खत्म नहीं हुई,आरोपियों ने उसके घर पर पहुंच कर बुजुर्ग किसान और उसके परिजनों के साथ मारपीट की । इस मामले में कार्यवाही के लिए किसान कई दिनों से पुलिस के अधिकारियों के चक्कर लगा रहा था। लेकिन कोई कार्यवाही होते ना देख एसएसपी ऑफिस पहुंचा तब भी कार्रवाई नहीं हुई तो किसान ने आत्मघाती कदम उठा लिया और एसएसपी ऑफिस के गेट पर पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली ।घटना के बाद एसपी ऑफिस में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए बरेली रेफर कर दिया गया है जिसने आज सुबह दम तोड़ दिया !
किसान के बेटे का आरोप है कि घटना के बाद से आरोपी उसके परिवार को परेशान कर रहे थे ! आरोप है कि ग्राम प्रधान भी आरोपियों का पक्ष ले रहा था ! जब उनकी फरियाद कहीं नहीं सुनी गई तो उसके पिता ने आत्मघाती कदम उठा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!