Shadow

यू पी-प्रदेश में अवैध बस व टैक्सी स्टैंड हटेंगे

यू पी-सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए CM योगी ने 48 घंटे के अंदर पूरे UP से अवैध बस, टैक्‍सी स्‍टैंडों को हटाने का आदेश दिया है। हेलमेट, सीट बेल्‍ट के नियमों के कड़ाई से पालन का आदेश भी सी एम योगी ने  दिया है।

उत्‍तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों से चिंतित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों से 48 घंटों में अवैध बस और टैक्सी स्टैंड खत्म करने के सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही हेल्मेट-सीट बेल्ट के प्रयोग को अनिवार्य रूप से कड़ाई के साथ लागू करने, ओवरस्पीडिंग, ओवरलोडिंग के विरुद्ध कार्रवाई करने और नियमों के उल्लंघन पर चालान करने को कहा है।

बुधवार शाम मुख्यमंत्री  सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सड़क दुर्घटनाओ  पर अंकुश के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग कर रहे थे। सी एम योगी ने निर्देश  दिए कि पार्किंग की व्यवस्था सही  की जाए। पुलिस प्रशासन माफिया, अराजक, दलाल प्रकृति के लोगों को दूर रखें। अवैध अथवा डग्गामार बसें किसी भी कीमत पर न चलने दी जाएं।

यूपी में सड़क हादसे रोकने के लिए 11 विभागों यातायात, पुलिस , नगर विकास, नगर निगम, परिवहन, लोक निर्माण विभाग, एनएएसआई, सूचना विभाग, शिक्षा विभाग, चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग को एक साथ काम करने के सुझाव दिए गए हैं।

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विभागीय समन्वय के साथ बड़ा अभियान चलाएं। प्रथम चरण में कल से अगले पांच दिन जागरूकता पर जोर रहेगा। सड़क सुरक्षा पर व्यापक जन-जागरूकता कार्यक्रम चलाएं। दूसरे चरण में इंफोर्समेंट हो। ब्लैक स्पॉट सुधारीकरण, स्पीड मापन, त्वरित चिकित्सा सुविधा, सीसीटीवी आदि व्यवस्था और बेहतर किया जाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!