Shadow

बदायूं – आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर की जा रही अवैध बसूली , अवैध बसूली का वीडियो वायरल

जहाँ एक तरफ सरकार गरीबों को निशुल्क आयुशमान कार्ड के द्वारा स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करा रही है । तो वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिसौली पर तैनात कर्मचारी द्वारा खुलेआम रिश्वत ली जा रही है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है !

 यूपी के बदायूँ में आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर अबैध बसूली की जा रही है अवैध वसूली करते सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कर्मचारी रुपये लेते साफ नजर आ रहीं है । बताया जाता है कि प्रति कार्ड पर पचास रुपये से सौ रुपये तक लिए जा रहे है । जव कि यह सरकारी बेव साइड पर निशुल्क वनाये जाने के निर्देश है ।
वायल वीडियो जव सी एम ओ के पास पहुँचा तो इसकी जाँच डॉ मन्जीत सिंह को सौपी गयी लेकिन उक्त जॉच में आर्थिक समझौते की वू आती नजर आ रही है । डॉ. मनजीत सिंह से जव इस सम्वन्ध में वाइट देने को कहा तो कैमरे के सामने वोलने से मना कर दिया साथ ही उन्होंने मीडिया कर्मियों को ही उल्टी नसीहत दे डाली और बोले कि आप इस मामले को ज्यादा तूल मत दो ! अगर यही करना है तो आप जहाँ लाख दो लाख रुपये के कारनामें होते है उन्हें देखो ।

डॉक्टर मंजीत की वातों से साफ हो जाता है कि रुपयों का लेन देन उनकी देख रेख में चलता है । ऐसे में साफ तौर पर कहा जा सकता है कि हुक्मरान योगी सरकार की भी फजीहत कराने में भी नहीं चूक रहे हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!