Shadow

दिल्ली से बुक कर उझानी लाये कार ,चालकको बंधक बनाकर लूटा

जनपद मैनपुरी के थाना क्षेत्र बेवर के गाँव गजियांपुर निवासी अवनीश कुमार पुत्र कुंवर बहादुर अपनी कोचिंग की तैयारी के लिए दिल्ली के संगम बिहार में रहता है। साथ ही उसने अपनी कार को एक निजी कंपनी में लगा रखी है। बुधवार रात करीबन साढ़े 11 बजे अवनीश अपनी कार के साथ नोएडा के सेक्टर-63 थाना क्षेत्र में छिजारसी गांव के पास खड़ा था। इसी दौरान पांच युवकों ने उझानी के लिए 5 हजार रुपए में कार को बुक किया। अवनीश ने पांचो युवकों को अपनी कार में बैठा लिया और उझानी की तरफ रवाना हो गया।

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह करीबन 4 बजे बदायूं-दिल्ली मार्ग पर सहसवान के पास एक युवक ने शौच के लिए कार को रुकवाया। कुछ देर बाद युवक कार में सवार हुए तो चालक की कनपटी पर तमंचा रख दिया। इसके बाद चालक को पिछली सीट पर ले लिया और एक युवक कार को चलाने लगा। लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने चालक को मारपीट भी की और कपडे से हाथ-मुंह बाँध दिए।

इस दौरान युवकों ने चालक अवनीश के दो मोबाइल फोन, करीबन 18 हजार रूपये की नकदी और एक सोने की अंगूठी लूट ली। युवकों ने चालक से घर से 60 हजार रूपये फिरौती की मांग की। इसके बाद युवक कार को दोपहर दो बजे तक इधर उधर घुमाते रहे, अवनीश ने बताया कि उसने जब घर से रुपए मंगाने से मना कर दिया तो बदमाशों से उसे मारने की योजना बनाई, इसके बाद उन्होंने कोतवाली क्षेत्र के तेहरा गाँव में एक शराब के ठेके के पास कार रोकी दी।

कार सवार दो युवक शराब लेने के लिए उतर गए जबकि तीन युवक कार में बैठे हुए थे। इस दौरान चालक अवनीश ने दर्द का बहाना बनाकर अपने हाथ खोलने को कहा तो पिछली सीट पर बैठे एक युवक ने उसके हाथ खोल दिए। इसके बाद अवनीश उस युवक को धक्का देकर कार से निकल भाग गया।

अवनीश यहाँ से निकलकर पास के ही एक घर में घुस गया और उन्हें अपनी आपबीती बताई। इसके बाद ग्रामीण बदमाशों के पीछे भागे तीन युवक कार लेकर फरार हो गए। ग्रामीणों ने अन्य दो युवकों के पीछे दौड़ते हुए थाना क्षेत्र के अडौली निवासी सुशपाल पुत्र शिवलाल को पकड़ लिया। जबकि आखिरी युवक हाथ नहीं आया।

इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है। वहीं पुलिस ने देर शाम क्षेत्र के गाँव खिरिया बाकरपुर से कार भी बरामद कर ली है। पुलिस अन्य चार युवकों की तलाश में लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!