Shadow

भू -माफिया कर रहे कब्ज़ा न्याय के लिये भटक रहे पीड़ित

अलापुर थाना क्षेत्र के गाँव कोठा निवासी बालजीत पुत्र स्व. झांजन की गाँव में ही जमीन है। पिछले कुछ वर्षों से गाँव के ही दबंग प्रवर्ती के लोगों की नजर उस पर पड़ गयी। आरोप है अजय कुमार, उनेश, रामेन्द्र ने उनकी जमीन के एक हिस्से करीबन 4 विस्वा पर घूर डालकर कब्जा कर रखा है। उन्होंने दबंगों से जब घूर हटाने को कहा तो उन्होंने मना कर दिया और गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगे।

आरोप यह भी है कि दबंगों ने सरकारी जमीन पर ही एक झोपडी बना ली है जिसकी वजह से आम रास्ता बंद हो गया है। इस वजह से लोगों का आवागमन पीड़ित बालजीत के खेत से होता है। पीड़ित ने करीबन एक साल पहले तत्कालीन जिलाधिकारी कुमार प्रशांत से मुलाकात की थी, उन्होंने इस सम्बन्ध एसडीएम को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

आरोप है कि इस मामले में लेखपाल ने गलत रिपोर्ट लगा दी कि कब्जा हटा दिया गया है। इसके बाद पीड़ित ने जब थाने में गुहार लगाई तो पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए। एक माह पहले जनसुनवाई पोर्टल भी शिकायत की गयी लेकिन वहां भी अब तक कोई सुनवाई नही हुई है। वहीं गुरूवार को बालजीत ने एडीएम प्रशासन ऋतू पुनिया और जिलाधिकारी दीपा रंजन को अपनी शिकायत सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!