Shadow

उझानी-शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, दो लाख का नुकसान ,पीड़ित ने की प्रसाशन से मुवाज़े की माँग

शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग से लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया पीड़ित ने प्रशासन को पत्र देकर मुआवजे की मांग की है।
नगर के मुहल्ला गद्दिटोला निवासी ड्राइवर सोहन लाल मौर्य के मकान में मंगलवार की रात्रि लगभग 08 बजे कमरे में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई।
आग लगने के समय सोहन लाल  व पत्नी राधा बच्चों के साथ नगर के रामलीला मैदान में लगे मेले में गयी थी कमरे में आग की ऊंची-ऊंची लपटें और धुएं का गुव्वार देख मुहल्ले वालों की भीड़ लग गई तथा इसकी सूचना सोहन लाल को दी सोहनलाल के कहने पर पड़ोसियों ने ताला तोड़कर पानी की बाल्टियों से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी विकराल हो चुकी थी कि मुहल्ले वालों के पानी डालने के बावजूद भी नहीं बुझ सकी। कुछ ही देर में आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते घर के अंदर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया।
पीड़ित सोहनलाल ने बताया कि वह अपनी बेटी की शादी के लिए धीरे – धीरे दहेज के लिए सामान इकट्ठा कर रहा था वह एक ड्राइवर है और आजकल बढ़ती महंगाई को देखते हुए उसकी हिम्मत नहीं है कि वह अपनी बेटी की शादी को दहेज का सामान इकठ्ठा कर सके।
पीड़ित ड्राइवर सोहनलाल ने 25 अक्टूबर दिन बुधवार की सुबह फोन द्वारा लेखपाल को मकान में आग लगने की सूचना दी। लेखपाल मौके पर पहुंचे और नुकसान का आंकलन करने के बाद वापस चला गया। लेखपाल को दिए पत्र में पीड़ित ने लिखा कि आग लगने से कमरे में रखा बैड, गद्दे, टीवी, सेटअप बॉक्स, मकान का फर्नीचर, बिजली के उपकरण, पैतीस हजार रुपये समेत दो लाख रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। पीड़ित ने प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!