Shadow

बदायूं -सांसद आंवला की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला विधुत समिति की बैठक

बदायूँ : 22 मई। कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में जिला  समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए माननीय सांसद आंवला श्री धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि गर्मी के दौरान विधुत व्यवस्था सुदृढ़ रखें। जर्जर तारों को बदलें तथा यह सुनिश्चित करें कि जर्जर तारों के कारण कोई घटना ना हो।
माननीय सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि ट्यूबवेल के आवेदनों का संतृप्तीकरण किया जाए तथा लंबित आवेदनों को प्राथमिकता पर निस्तारित किया जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि काम ना करने वाले कार्मिकों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाए।
माननीय सांसद धर्मेंद्र कश्यप जी ने कहा कि योजनाओं को धरातल पर ठीक प्रकार से क्रियान्वित करें। उन्होंने कहा कि आमजन व किसानों को निष्पक्षता, पारदर्शिता के साथ योजनाओं का लाभ प्रदान करें। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार बिना भेदभाव, निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ के विभिन्न योजनाओं का लाभ आमजन को उपलब्ध करा रही है, इसके लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि परस्पर विभागीय समन्वय के साथ अधिकारी कार्य करें।
माननीय सांसद धर्मेंद्र कश्यप जी ने कहा कि ईमानदारी से जनसेवा करें, व्यवस्थाओं में सुधार लाएं। उन्होंने कहा कि समस्याओं का समाधान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्षता और पारदर्शिता व सुविधाजनक ढंग से आमजन तक सुविधाओं का लाभ मिले व योजनाओं का क्रियान्वयन हो यह हम सब की जिम्मेदारी है।
माननीय विधायक दातागंज राजीव कुमार सिंह ने कहा कि सभी ग्रामों व मजरों में विधुतकरण का कार्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्युत की वजह से अन्नदाता किसान की फसल खराब ना हो, किसानों को हानि ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि कृषि फीडर अलग हो इस पर कार्य हो।
माननीय विधायक दातागंज राजीव कुमार सिंह ने कहा कि सभी जगह सर्वे कराकर यह निश्चित किया जाए कि किस जगह पर कितने लोड की क्षमता के ट्रांसफार्मर की आवश्यकता है उसी के अनुरूप वहां ट्रांसफर में लगाया जाए।
माननीय विधायक बिसौली आशुतोष मौर्य ने कहा कि जो भी कार्य किए जा रहे हैं उसकी विधानसभावार सूची बनाकर जनप्रतिनिधियों तक पहुंचाएं।
प्रतिनिधि माननीय जिला पंचायत अध्यक्ष श्री जीतेन्द्र यादव ने ट्यूबवेल के लंबित आवेदनों का निस्तारण प्राथमिकता पर करने के लिए कहा।
जिलाधिकारी मनोज कुमार ने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी माननीय जनप्रतिनिधियों के फोन अवश्य उठाएं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसको पूरी गंभीरता के साथ लिया जाएगा और शिकायत मिलने पर कार्यवाही भी की जाएगी
जिलाधिकारी ने कहा कि जमीन की उपलब्धता की वजह से कोई कार्य नहीं रुकेगा। सभी विधुत उप केंद्रों के लिए जमीन उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि विधुत के रोस्टर व पीक ऑवर से अलग हटकर जो रोस्टर बनाए जाते हैं इसकी सूचना ग्राम वासियों तक पहुंचे।
अधीक्षण अभियंता विद्युत दीपक कुमार ने बताया कि रिवैंप योजना पर कार्य चल रहा है। जर्जर तार बदले जाएंगे। रुपए 188 करोड़ का प्रोजेक्ट है। उन्होंने कहा कि कृषि फीडर अलग हो इस पर भी कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद में 38 नए विद्युत उपकेंद्र बनाए जाएंगे, जिनमें से 9 विधुत उपकेंद्रों की स्वीकृति प्राप्त हुई है।
उन्होंने बताया कि 55 विधुत उपकेंद्रों की क्षमतावृद्धि भी कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिन नए 09 विद्युत उपकेंद्रों की स्वीकृति प्राप्त हुई है उनमें दातागंज तिराहा, सैंजनी, मौसमपुर, करैंगी, सराय बरोलिया, अनुगुहिया आदि हैं।
अधीक्षण अभियंता विद्युत दीपक कुमार ने बताया कि बैठक के दौरान रिवैंप्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम की समीक्षा एवं क्रियान्वयन का प्रस्तुतीकरण दिया गया। उन्होंने बताया कि योजना के 3 घटक है जिसमें स्मार्ट मीटरिंग, लॉस रिडक्शन व मॉडर्नाइजेशन है। उन्होंने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना, आईपीडीएस(इन्टीग्रेटेड पॉवर डैव्लपमेंट स्कीम), सौभाग्य आदि योजनाओं पर भी चर्चा की गई व आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
बैठक के समापन पर मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने माननीय जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान जो भी निर्देश मा0 जनप्रतिनिधि द्वारा दिए गए हैं, उन सभी पर अगली बैठक से पूर्व कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि द्वारा जो मार्गदर्शन दिया गया है वह अतुलनीय है, उस पर कार्य किया जाएगा।
इससे पूर्व मा0 जनप्रतिनिधियों के आगमन पर जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।
इस अवसर पर माननीय विधायक महेश चंद्र गुप्ता के प्रतिनिधि सुधीर श्रीवास्तव, माननीय जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती वर्षा सिंह के प्रतिनिधि श्री जितेंद्र यादव, माननीय विधायक श्री हरीश शाक्य जी के प्रतिनिधि श्री नवनीत शाक्य, पूर्व विधायक श्री प्रेम स्वरूप पाठक, जिला सूचना अधिकारी आशुतोष चन्दोला सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।
—-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!