Shadow

बदायूं जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिया तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

बदायूं। जनपद में शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये। 29 जून तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। तीन जुलाई को मतदान और इसी दिन मतगणना होगी। भाजपा और सपा के बीच सीधा मुकाबला है लेकिन बहुमत किसी के पास नहीं हैं, ऐसे में जीत की चाबी निर्दलीय व बसपा जिला पंचायत सदस्यों के हाथ में है।

शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन के निर्देशन में सहायक निर्वाचन अधिकारी नरेन्द्र बहादुर सिंह एवं सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवेन्द्र सिंह पटेल की मौजूदगी में जनपद में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कलेक्ट्रेट में नामांकन किया गया। सबसे पहले भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी वर्ष यादव ने अपना नामांकन कराया। इसके बाद समाजवादी पार्टी की ओर से सुनीता शाक्य और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ऐश्वर्या यादव ने नामांकन पत्र जमा किये। नामांकन के लिए प्रत्याशी के साथ प्रस्तावक और अनुमोदक को ही जाने की इजाजत रही। अन्य लोग प्रत्याशियों के साथ अंदर न जाने पाएं, इसके लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए गए थे।

इस दौरान कलक्ट्रेट में अंदर प्रवेश करने को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय, नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता, राज्यसभा सांसद बीएल वर्मा, शेखुपुर विधायक धर्मेंद्र शाक्य के साथ पुलिस की नोकझोंक भी हुई। नामांकन के बाद पर्चों की जांच की गई। इस बार चुनाव में नाम वापस लेने की तारीख 29 जून है। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोजन तीन जुलाई को होने वाले मतदान की तैयारी में लग जाएगा। तीन जुलाई को मतदान के बाद नतीजे भी घोषित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!