Shadow

असिर्स के सिविलियन विद्यालय की कक्षा तीन बीमार छात्रा की मौत

छात्रा की मौत के बाद परिजनों ने छात्रा का शव को विद्यालय में रख कर किया प्रदर्शन 
बदायूँ :- असिर्स बर्खिन गांव में बीमार छात्रा की मौत हो गई। उसके पिता ने आरोप लगाया कि बेटी को उल्टी दस्त हो रहे थे। इसके बावजूद वह स्कूल गई। वहां बेहोश होकर गिर पड़ी तो उसे स्कूल के बाहर निकाल दिया गया। छात्रा स्कूल के बाहर सड़क पर बेसुध पड़ी रही। काफी देर बाद होश आने पर वह घर पहुंची। शाम को उसकी मौत हो गई।
बदायूं के सलारपुर ब्लॉक के असिर्स बर्खिन गांव में सोमवार देर शाम कक्षा एक की छात्रा की मौत हो गई। मंगलवार को परिजन ट्रैक्टर ट्रॉली में शव को रखकर स्कूल ले गए। यहां स्कूल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। परिजन का कहना है कि सोमवार को बच्ची स्कूल गई थी। जहां तबियत खराब होने पर शिक्षकों ने उसे बाहर निकाल दिया। काफी देर तक वह सड़क पर बेसुध पड़ी रही। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया और शव पोस्टमार्टम को भेजा।

गांव असिर्स निवासी महिपाल ने बताया कि आठ वर्षीय पुत्री अंजलि को सोमवार को उल्टी दस्त हो रहे थे। परिवारवालों ने मना किया था बावजूद इसके वह स्कूल चली गई। स्कूल में वह बेहोश होकर गिर गई। अध्यापकों ने न तो परिजनों को सूचना दी और न ही किसी डॉक्टर से दवा ही दिलाई बल्कि छात्रा को स्कूल से बाहर निकाल दिया।
हालत खराब होने पर काफी देर तक छात्रा स्कूल के बाहर सड़क पर बेसुध पड़ी रही। होश में आने पर जैसे-तैसे वह घर पहुंची। परिवार के लोग उसे कस्बे के ही एक झोलाछाप के यहां ले गए और दवा दिलाकर लौटा लाए। देर रात छात्रा की मौत हो गई। छात्रा की मौत से उसके घर में कोहराम मच गया। मंगलवार सुबह परिवार के लोग ग्रामीणों के साथ छात्रा का शव ट्रैक्टर ट्राली में लेकर स्कूल पहुंचे। यहां स्कूल के गेट के बाहर शव रखकर प्रदर्शन किया। इस पर वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना पर थानाध्यक्ष रामेंद्र सिंह पुलिस बल के साथ पहुंच गए। परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर परिजन शांत हुए। महिपाल ने स्कूल के स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी।
इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!