Shadow

सीएम योगी ने लखनऊ में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

लखनऊ। लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन पर तिरंगा झंडा फहराया। तिरंगे को नमन किया। विधान भवन के बाहर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए गए।

मुख्य कार्यक्रम का आयोजन यूपी विधानभवन में किया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर तिरंगा फहराया। सीएम योगी ने इस मौके पर कहा कि तिरंगा हमारी आन, बान और शान का प्रतीक है। हम प्रदेश में हर घर तिरंगा अभियान के तहत अपने राष्ट्रध्यवज के प्रति अपना अलग भाव दिखाए हैं। उन्‍होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा, ”मैं उन सभी वीरों को नमन करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना बलिदान दिया… पीएम मोदी के सुरक्षित हाथों में आज हम सब एक नए भारत का दर्शन कर रहे हैं। पिछले 10 वर्षों के दौरान हमने नए भारत के दर्शन किए।”

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्र पिता महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, बाबा साहब अंबेडकर और सरदार वल्लभ भाई पटेल सहित सभी ज्ञात और अज्ञात नायकों को श्रद्धांजलि। 10 लाख युवाओं को उद्यम से जोड़ने के लिए योजना शुरू की जाएगी। इसके माध्यम से 50 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में 5 शताब्दी के इंतजार को पूरा किया है। राज्य सरकार समग्र विकास के लिए गरीब, अन्नदाता और नारी के उन्नयन के लिए पूरे क्षमता से काम कर रही है। कभी बीमारू राज्य के रूप में नाम था। आज यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी है। पिछले कुछ सालो में हम आय दोगुनी करने में भी सफल रहे हैं। सात वर्ष में 56 लाख गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराया गया। 1 करोड़ 86 लाख परिवार को रसोई उपलब्ध कराया। 15 करोड़ परिवार को राशन दिया जा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!