Shadow

उझानी -ग्राम हजरतगंज के ग्रामीणों ने लगाए नाला नहीं तो वोट नहीं के पोस्टर किया चुनाव का बहिष्कार

उझानी :- कोतवाली उझानी क्षेत्र के हजरतगंज गांव में जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने से नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। जनप्रतिनिधियों के प्रति नाराजगी जताते हुए ‘नाली नहीं तो वोट भी नहीं मिलेगा’ पोस्टर लेकर विरोध जताया। चेतावनी दी कि जनप्रतिनिधि इसे महज धमकी न समझें, काम नहीं हुआ तो वह मतदान का बहिष्कार करेंगे।
ग्रामीण मनोज कुमार सिंह ने बताया कि गत तीन वर्ष से हम ग्रामीणों को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसकी शिकायत मैंने माननीय मुख्यमंत्री के पोर्टल से लेकर जिलाधिकारी समेत समस्त जनप्रतिनिधियों से कर चुके हैं लेकिन आश्वासन के अलावा हम ग्रामीणों को कुछ नहीं मिला इस बार हम सभी ग्रामीणों ने यह निर्णय लिया है कि अगर गाँव में नाला निर्माण कार्य नहीं कराया गया तो हम सभी ग्रामीण सामुहिक रूप से इस लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे चाहे कोई भी पार्टी के पदाधिकारी क्यों नहीं आ जाएं।

उझानी ब्लाक क्षेत्र के हजरतगंज ग्राम पंचायत है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के चलते जगह-जगह जलजमाव लगा रहता है। इसके चलते सड़क के दोनों तरफ लोगों ने घरों के सामने मिट्टी डाल देने से सड़क संकरी हो गई है। ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों तथा जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा था, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ भी हासिल नहीं हो सका।
रविवार को नाराज ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा प्रदर्शनकारियों का कहना था कि प्रमुख संपर्क मार्ग पर सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थान तथा व्यापारिक प्रतिष्ठान तथा शिक्षण संस्थान हैं। सड़क पर गंदा पानी जमा रहने से आना जाना मुश्किल हो रहा है। बड़े वाहनों के गुजरने के दौरान स्कूल जा रहे बच्चों की ड्रेस खराब हो जा रही है। प्रशासनिक तथा जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया गया, लेकिन जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं की जा सकी है। जलनिकासी की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वोट का बहिष्कार किया जाएगा। वहीं ग्राम प्रधान पति ब्रहमपाल का कहना है कि कार्ययोजना बनाकर भेजी गई है। बजट मिलने पर समस्या का समाधान करा दिया जायेगा।
प्रदर्शन करने वालों में मनोज कुमार सिंह, छोटेलाल, उमेश शर्मा,रामदास, प्रेमपाल, वंसी लाल, सोहनपाल,योगेश, रत्न बाबू, संजीव,वीरपाल, कृपाल सिंह,प्रकाश माथुर, शुशीला,द्रोपदी, रातिकला,सत्यवती,रुचि,रामबेटी, प्रीति, राजकुमारी, नगीना,नीरज ,राखी आदि ग्रामीण शामिल रहे 

बही आज जब एस डी एम एसपी वर्मा से बात कीऔर उन्होने बताया की हम सम्बंधित अधिकारी को लेकर गये थे तब सब ग्रामीण राजी हो गये थे प्रधान जी भी मौजूद थे |इस समस्या का एस्टीमेट बनवा रहे है |अभी आचार सहिंता लगी है गाँव के अन्दर का नाला हम नदी तक ले जायेगे | इस मामले को अभी कुछ समय लगेगा |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!