Shadow

उझानी-108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के लिए यज्ञशाला हो रही तैयार

उझानी-अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में संजरपुर रोड स्थित पूर्व शिक्षक स्वर्गीय जय सिंह यादव के किसी फार्म पर 2 से 5 नवंबर तक होने जा रहे 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के लिए टेंट लगाश चुके हैं और यज्ञशाला तैयार हो रही है।
शांतिकुंज हरिद्वार से आए योगाचार्य राम सिंह यादव ने कहा कि सेवा और संस्कारों से जीवन बहुमूल्य बनाता है। कर्तव्य के बिना अधिकार पाना संभव नहीं। युवा अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएं। राष्ट्र के लिए उपयोगी बनें। यज्ञीय ऊर्जा से वातावरण शुद्ध होगा। श्रेष्ठ चिंतन को संजीवनी मिलेगी।
मातृशक्तियों और देवकन्याओं द्वारा सुबह-शाम मां गायत्री की भव्य आरती की जा रही है। शाम को यज्ञ स्थल घंटे घड़ियालों से गूंज उठता है।
आत्मीय परिजनों द्वारा 2400 तीर्थ के जलरज से युक्त शक्तिकलश के साथ भावना आमंत्रण दिया जा रहा है।
गायत्री महायज्ञ के संयोजक आर्येंद्र सिंह ने बताया कि 108 कुंडीय गायत्री महायी के लिए यज्ञशाला तैयार की जा रही है यज्ञशाला में औषधीय पौधे के अलावा जौ बोए जा रहे हैं। टेंटों का निर्माण हो चुका है।
वरिष्ठ गायत्री परिजन सुखपाल शर्मा के नेतृत्व में सुभाष यादव, अंकित यादव सौरभ, सुनील, ध्रुव यादव गौरव ने छतुईया, हरहरपुर, बुटला दौलत, रिनोईया, दहेमू, कछला, निजामपुर, रिसौली, संजरपुर, कठोली, गढ़ी, दबिहारी, पुसगवां, सेती के दर्जनों गांवों में भावभरा आमंत्रण दिया गया।
कि मौके पर धीरेंद्र सोलंकी, भुवनेश कुमार शर्मा, मनोज यादव, विवेक अग्रवाल, सुखपाल यादव, मदन सिंह, रघुनाथ सिंह,  आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!