Shadow

बदायूं- डोडा माफिया व गैंगस्टर की करोड़ों की संपत्ति पर चला बाबा का बुल्डोजर !

बदायूँ में डोडा माफिया की करोड़ों की संपत्ति पर बाबा का बुल्डोजर चला ! अफसरों के मुताबिक नजमुल ने विनियमित क्षेत्र द्वारा नक्शा पास कराया था। जबकि नक्शे के विपरीत निर्माण किया गया। इसलिए यह कार्रवाई हो रही है। सुरक्षा के लिहाज से भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा । इस कार्रवाई के बाद बिना नक्शे के भवन बनाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

बदायूँ के अलापुर थाना क्षेत्र के ककराला कस्बे के रहने वाले माफिया नजमुल का शहर में भी घर है। वहीं घंटाघर पर उसने अपने बेटे अब्दुल्ला के नाम पर कांपलैक्स बनाया था। साल 2019 में डिग्री कालेज की आड़ में नजमुल का डोडा कारखाना पकड़ा गया था। इसके बाद नजमुल फरार हो गया था जबकि उसकी गिरफ्तारी में पुलिस का पसीना छूट गया था। कुछ सफेदपोश पुलिस कार्रवाई में दीवार बनकर खड़े हो गए थे। शहर के घंटाघर पर उसकी दुकानें हैं जिन पर बुलडोजर चलाया गया । आपको बता दें माफिया नजमुल ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया !
उसे जेल भेजा गया था। जबकि बाद में उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई थी। उसके गिरोह के सदस्य पहले ही जेल भेजे गए थे।पुलिस ने नजमुल की कई करोड़ की संपत्ति जब्त की थी। लग्जरी गाड़ियां भी उसके यहां मिली थीं।

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि एक करोड़ 60 लाख की लागत से बनी उसकी दुकानें मौजूद हैं। नक्शे के विपरीत जितना भी निर्माण हुआ, उसे ढा दिया गया । नजमुल ने अपने बेटे अब्दुल्ला के नाम से अलापुर के गभियाई के पास डिग्री कालेज खोला था। चूंकि कालेज की आड़ में डोडा का कारोबार हुआ था। ऐसे में इसकी रिपोर्ट प्रशासन ने विश्व विद्यालय को भेजी थी। विश्व विद्यालय से कालेज की मान्यता रद्द करने की पैरवी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!