Shadow

बदायूं-आंगन बाड़ी कार्यकत्रियों के हंगामे पर हुई बड़ी कार्यवाही

बदायूं में बाल पोषाहार गोदाम सील! पोषाहार में रेंगते मिले कीड़े, आंगन बाड़ी कार्यकत्रियों के हंगामे पर हुई बड़ी कार्यवाही

बदायूं में बाल पोषाहार गोदाम में सड़ा गला बाल पोषाहार मिलने पर आज गोदाम को सील कर दिया गया, बताते चलें कि गुणवत्ता की जांच को पहुंचे अफसरों की उस वक्त पैरों तले जमीन खिसक गई जब उन्हें पोषाहार में कीड़े रेंगते मिले और तुरंत ही गोदाम को सील कर दिया गया |

ज़िले के दहगवां ब्लॉक में बाल पुष्टाहार गोदाम पर अनियमितताओं के मिलने पर तहसील प्रशासन की टीम ने गोदाम को सील कर दिया । विकासखंड दहगवां के बाल पुष्टाहार गोदाम उस्मानपुर पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिलने वाले बाल पुष्टाहार को गांव में बने समूह को दिया जाता है। जिससे समूह वाले पुष्टाहार को गांव में ले जाकर आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को रिसीव करा देते हैं ।उसके बाद आंगनबाड़ी कार्यकत्री उसका वितरण करती हैं।इसी के चलते आज पुष्टाहार का गोदाम से उठान सीडीपीओ द्वारा किया जा रहा था ।तभी खराब पुष्टाहार मिलने पर समूह वालों व आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने हंगामा काट दिया। इसके बाद सूचना एसडीएम सहसवान, तहसीलदार सहसवान ,नायब तहसीलदार, क्षेत्रीय खाद्य आपूर्ति अधिकारी सहसवान ,व खंड विकास अधिकारी को दी गई। एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम को मौके पर भेजकर गुणवत्ता की जांच के आदेश दिए ।टीम ने जांच कर अनियमित मिलने पर गोदाम को सील कर दिया।
आपको बता दें कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों समूह की महिलाओं ने सड़ा व कीड़े पड़े पोषाहार को लेने से साफ इंकार कर दिया हंगामा कर दिया। बताते चलें कि दाल, दलिया आदि पुष्टाहार सड़ चुका है, और उसमें कीड़े पड़ चुके हैं।आंगनवाड़ी कार्यकत्रियो व महिलाओं ने बताया कि गोदाम से दिसंबर माह से पुष्टाहार का वितरण नहीं हुआ है ।नवंबर माह का पुष्टाहार का वितरण हुआ था। मामला उजागर होने के बाद सीडीपीओ की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।
तहसीलदार शिवकुमार शर्मा ने बताया कि एसडीएम के निर्देश पर टीम ने गोदाम का निरीक्षण किया था जहां भारी मात्रा में खराब पुष्टाहार मिला है ।गोदाम में पुष्टाहार कब से रखा हुआ हैं इसकी रिपोर्ट बनाई जा रही है। उच्चाधिकारियों के आदेश अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!