Shadow

उझानी-कोतवाली पुलिस और सी ओ जी ने प्रमिला नगर गाँव के जंगल में की गयी हत्या का खुलासा

उझानी। कोतवाली क्षेत्र में कासगंज के दो लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने वर्कआउट कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही सात फरार आरोपियों की तलाश जारी है।

कासगंज के हीरालाल और इंद्रपाल की 19 अक्तूबर को कछला इलाके में फूलपुर-प्रमिला नगर रोड पर सरियों से पीटकर हत्या कर दी गई थी। दोनों के शव 30 मीटर की दूरी पर पड़े मिले थे। 50 मीटर की दूरी पर उनकी बाइक भी मिली थी। परिवार वाले दोनों की हत्या का आरोप लगा रहे हैं लेकिन पिछले दो दिन तक कोतवाली पुलिस हादसा मानती रही। शवों का पोस्टमार्टम कराया तो रिपोर्ट में धातु की रॉड से पीटकर हत्या की पुष्टि हुई। शनिवार को उनके परिवार वाले घटनास्थल पर पहुंचे तब तक कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने मौके से आला कत्ल बरामद किए। वहां से एक मोटी सरिया और एक जैक उठाने वाली सरिया बरामद हुई थी। दोनों पर ही मृतकों का खून लगा था। इस पर पुलिस ने मुकदमा तरमीम कर तफ्तीश शुरू कर दी।

पुलिस ने पीतांबर उर्फ पिंकू निवासी अब्दुल्लागंज कोतवाली उझानी व उमेश निवासी गांव प्रहलादपुर थाना सोरों, कासगंज को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि गांव खंजी नंगला के अनार सिंह ने गांव के ही खेम करन की जमीन कोसलेस फौजी के नाम लिखवाई थी । इस बात को लेकर खेम करन के परिवार वाले काफी नाराज थे। खेम करन का चाचा हीरालाल (मृतक) ने खेम करन को दिमागी रुप से कमजोर बताकर तहसील में बैनामा निरस्त कराने हेतु एक वाद दायर किया था। जिसमें कोसलेस फौजी व रजिस्ट्री के गवाहान, अनार सिंह व उसके परिवार के लोग फर्जी रजिस्ट्री कराने में फंस रहे थे।

कोसलेस फौजी ने अनार सिंह व उसके परिवार के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से हीरालाल को रास्ते से अलग हटाने की योजना बनाई। अनार सिंह ने इंद्रपाल से संपर्क किया और उमेश व पिंकू को नदी से कछुआ निकलवाने के बहाने हीरालाल को फूलपुर प्रमिलानगर के जंगल में बुलाने की योजना लगभग 15-20 दिन पूर्व से बनाई गई थी । जिसके एवज में पिंकू व उमेश जाटव को मोटी रकम देने की बात तय हुई थी। इसी योजना के तहत इंद्रपाल ने हीरालाल से संपर्क साधा और उसे बाइक पर बैठाकर अपने साथ ले आया।

कार की टक्कर से बाइक गिराई
घटनास्थल पर पहले से अनार सिंह, पप्पू उर्फ ब्रह्माशंकर, ओम सिंह पुत्रगण मथुरा प्रसाद निवासीगण नंगला खंजी थाना सोरों जनपद कासंगज व महेश निवासी कुबेरनगरी व शैतान सिंह निवासी प्रह्लादपुर व पप्पू वर्मा निवासी धर्मपुर थाना उझानी बदायूं सफेद रंग की जाइलों गाडी से रास्ते में खडे थे। जैसे ही हीरालाल व इन्द्रपाल बाइक से नजदीक पहुंचे तो आरोपियों ने पहले सामने से कार से टक्कर मारी उसके बाद सरिया व राड से प्रहार कर दोनों की हत्या कर दी। घटना के समय कोसलेस फौजी लगातार उमेश जाटव से मोबाइल से घटना की पूरी जानकारी ले रहा था।

इन शातिरों की तलाश जारी
वारदात में शामिल अनार सिंह, पप्पू, ओम सिंह, शैतान सिंह, पप्पू वर्मा, महेश व कोसलेस फौजी की तलाश में जुटी है। इधर, वारदात में प्रयुक्त लोहे की सरिया परिजनों ने पहले ही घटनास्थल के पास से तलाशकर पुलिस को सौंपी थी। एसएसपी ने बताया कि फरार नामजदों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!